Babbar Khalsas four terrorists arrested, Major incident wanted to execute-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:56 pm
Location
Advertisement

बब्बर खालसा से जुड़े चार आतंकी गिरफ्तार, बड़ी वारदात करना चाहते थे

khaskhabar.com : बुधवार, 31 मई 2017 5:49 PM (IST)
बब्बर खालसा से जुड़े चार आतंकी गिरफ्तार, बड़ी वारदात करना चाहते थे
मोहाली। पंजाब में आंतकवादी गतिविधियों को अंजाम देने आए बब्बर खालसा आतंकी संगठन से जुड़े चार आतंकवादियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। इनमें एक महिला भी है। ये बड़ी वारदात करने के इरादे से पंजाब आए थे। इनके निशाने पर सिख दंगों के आरोपी कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर, सज्जन कुमार तथा एक शिवसेना नेता थे। गिरफ्तारी के बाद सभी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से इन्हें 7 दिन के रिमांड पर भेजा गया है।

इनकी पहचान हरबिंद्र सिंह जी.टी. रोड अमृतसर जो कि मौजूदा समय में चंडीगढ़ के सैक्टर-44 में रह रहा था, के अलावा, महिला अमृतपाल कौर उर्फ अमृत, जरनैल सिंह व रणदीप सिंह के रूप में हुई है। पुलिस को इनके पास से पिस्तौल मिली है।

पुलिस के सीआ.ए स्टाफ के अनुसार इन्हें गौरव कुमार निवासी गांव मनियार, मुंगेर (बिहार) हथियार सप्लाई करता था।

पुलिस ने कुल 6 लोगों के खिलाफ पुलिस स्टेशन फेज-1 में अनलॉफुल एक्टिविटीज अमैंडमैंट ऑर्डर्स एक्ट 04 की धारा 18, 20 तथा आम्र्स एक्ट की धारा 25, 54, 59 के तहत केस दर्ज किया था। ये लोग ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ ग्रुप बनाने के लिए जुटे थे। पुलिस के मुताबिक सभी आरोपी फेसबुक तथा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर पाकिस्तान, पूर्वी देशों तथा यू.के. के कट्टरपंथी नौजवानों को एकत्र करके ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ ग्रुप बनाने की कोशिश में थे।

पिछले दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अंदेशा जाहिर किया था कि खालिस्तान समर्थक फिर से सिर उठाने की कोशिश कर रहे है। इन्हें विदेश से खासतौर पर कनाडा से समर्थन मिल रहा है। इसके बाद उन्होंने पंजाब खुफिया विभाग और पुलिस महानिदेशक को खासतौर पर सर्तकता बरतने के निर्देश दिए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement