anya-07/india-05: bjp leader swamy gives privilege motion against LOP gulam nabi azad-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:45 am
Location
Advertisement

स्वामी का आजाद के खिलाफ प्रिविलेज मोशन

khaskhabar.com :
स्वामी का आजाद के खिलाफ प्रिविलेज मोशन
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने शुRवार को राज्य सभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के खिलाफ झूठ बोलने को लेकर विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव दिया।

स्वामी ने एक ट्वीट में कहा, आजाद को विशेषाधिकार नोटिस इसलिए दिया गया क्योंकि उन्होंने झूठ बोला था कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड को प्रतिबंधित किया था। आजाद राज्यसभा में विपक्ष के नेता है। स्वामी भाजपा सरकार की तरफ से मंगलवार को उच्च सदन में नामित किए गए हैं। स्वामी ने कहा, गुलाम नबी आजाद के खिलाफ नियम 187 के तहत विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव किया गया है।

स्वामी ने इससे पहले संसद के अंदर जाने से पहले कहा कि आजाद झूठ बोल रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस ने वर्तमान सरकार पर आरोप लगाया था कि उसने कंपनी को ब्लैकलिस्टिंग से हटा दिया। इसका स्वामी ने जवाब देते हुए कहा,ब्लैकलिस्टिंग नहीं की गई थी। यह भी गलत है कि हमने ब्लैकलिस्टिंग को हटा दिया। हमने यह आदेश जारी किए कि जब तक अदालत का फैसला नहीं आता तब तक रक्षा मंत्रालय कोई नई खरीद नहीं करे। जब स्वामी बोल रहे थे तो उनको कांग्रेस सदस्य कुमारी शैलजा ने टोकते हुए कहा कि उनका माइक्रोफोन हमेशा ऑन क्यों रहता है।


1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement