Angel Prime gave a memorandum to break illegal construction-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:35 pm
Location
Advertisement

एंजल प्राइम माॅल में अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए ज्ञापन दिया

khaskhabar.com : सोमवार, 22 मई 2017 4:25 PM (IST)
एंजल प्राइम माॅल में अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए ज्ञापन दिया
पानीपत। सम्पदा अधिकारी हुडा और एंजल प्राइम माल सेक्टर-11,12 पानीपत ने मिलीभगत करके पार्किंग की जगह पर बैंक्वेट हाल का निर्माण कर दिया है, जिसमें छोटे लालच के चलते हजारों लोगों की जिन्दगी दांव पर लगी हुई है। इस अवैध निर्माण पर कार्रवाई के लिए स्थानीय निवासियों ने अधिकारियों को ज्ञापन दिया।

जोगेंद्र स्वामी की ओर से दिए गए ज्ञापन में बताया गया है कि सम्पदा विभाग इस बात को स्वीकार करता है कि एंजल प्राइम माल में बने बेसमेंट जिसको पार्किंग के लिए छोड़ा गया था हुडा विभाग के अधिकारियों ने मिलीभगत करके बेसमेंट का कम्पलीशन ही जारी नहीं किया जिससे सरकार को लगभग 2-3 करोड़ का सीधे रूप से नुकसान हुआ। इससे बड़ी हैरानी तो यह हुई कि पार्किंग के लिए छोड़ी जगह पर हुडा अधिकारी माल मालिक से मिलकर वहां पर बैंक्वेट हाल तक का निर्माण करवा दिया है।

सैक्टर 11-12 आवासीय क्षेत्र है ऐसे में इस माल में बैंक्वेट हाल और वह भी पार्किंग की जगह पर बनाया जाना प्रदेश सरकार की तरफ भी सवालिया निशान खड़े करता है। क्योंकि इस क्षेत्र में बैंक्वेट हाल बनाना एक घातक समस्या बनकर खड़ी हो गई है। अगर दुर्भाग्यवश यहां पर किसी प्रकार की आगजनी जैसी घटना घटती है तो हजारों लोगों की जिन्दगी दाव पर लग सकती है। क्योंकि इस बैंक्वेट हाल में रसोई गैस, कोयला, चूल्हे, बिजली वायर, हीटर, हैलोजन लाईट्स, साज सज्जा का सामान जैसे ज्वलनशील चीजों का प्रयोग किया जायेगा। इस पार्किंग की जगह के ऊपर सिनेमा हाल, शॉपिंग की दुकानें हैं जहां सैकड़ों लोग सामान खरीदने के लिए यहां आते रहते हैं और बैंक्वेट हाल में भी हजारों लोगों के उपस्थित होने की हर समय संभावना रहती है। अगर ऐसे में आगजनी जैसी घटना घटती है तो लोगों के जिन्दा बचकर बाहर निकलने का भी कोई रास्ता नहीं होगा। अगर यहां पर इस प्रकार का कोई हादसा होता है तो यह ऐंजल प्राईम माल एक लाक्षागृह बनकर खड़ा हो जायेगा। एेसे में माॅल में अवैध निर्माण तोड़ा जाए

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement