amritsar news : fraud of 8 lakh on name of job in Australia-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:11 am
Location
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में करना चाहते थे नौकरी, आठ लाख रुपए गंवा बैठे

khaskhabar.com : शुक्रवार, 08 दिसम्बर 2017 1:50 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया में करना चाहते थे नौकरी, आठ लाख रुपए गंवा बैठे
अमृतसर। लाखों रुपए कमाने की चाह में लोग ठगों का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मोहाली के ट्रैवल एजेंट दंपती ने अंदाम दिया है। इस मामले में ऑस्ट्रेलिया में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 8 लाख रुपए ठग लिए गए। मोहाली के ट्रैवल एजेंट दंपती ने यहां के एक दंपती को ऑस्ट्रेलिया में नौकरी दिलाने के नाम पर रुपए ले लिए और उनका पासपोर्ट भी अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लोपोके थाने में दी शिकायत में चक मिश्री खां गांव निवासी कंवर नितीश और उनकी पत्नी संदीप कौर बताया कि मोहाली के सेक्टर 71 निवासी अरविंद अष्ट और उसकी पत्नी तनीषा से कुछ साल पहले उनकी मुलाकात हुई थी। दोनों ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा दिया और आठ लाख रुपए ले लिए। पीड़ित त दंपती ने बताया कि वे पहले भी छह साल इंग्लैंड में रह चुके हैं और अब ऑस्ट्रेलिया जाना चाहते थे। इस ट्रैवल एजेंट दंपती ने उन्हें बताया कि अगर वे ऑस्ट्रेलिया में अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं तो आठ लाख रुपए का भुगतान करना होगा।
संदीप कौर ने बताया कि उन्होंने यह राशि ट्रैवल एजेंट का दे दी। आरोपियों ने वीजा लगवाने के नाम पर पासपोर्ट भी अपने कब्जे में ले लिए। काफी समय बाद आरोपियों ने न तो उन्हें विदेश भेजा और न ही पैसे लौटाए। इसके बाद उन्होंने दोनों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी। पुलिस कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement