alwar news : rape case : Falahari Baba in judicial custody till October 6-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:30 pm
Location
Advertisement

महिला से दुष्कर्म:फलाहारी बाबा 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में

khaskhabar.com : शनिवार, 23 सितम्बर 2017 8:15 PM (IST)
महिला से दुष्कर्म:फलाहारी बाबा 6 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में
जयपुर। राजस्थान पुलिस ने शनिवार को स्वयंभू बाबा कौशलेन्द्र प्रपन्नाचार्य ‘फलाहारी’ महाराज को अलवर में कथित रूप से एक 21 वर्षीय महिला से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर लिया और बाद में उन्हें छह अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। अलवर के पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने बताया कि बाबा को धारा 376 (दुष्कर्म) और धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पहले फलाहारी बाबा को चिकित्सा जांच के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया गया और बाद में उन्हें अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (एसीजीएम) के समक्ष पेश किया गया। वहां से उन्हें छह अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्हें अलवर स्थित जेल भेज दिया गया है।

यह था मामला
छत्तीसगढ़ की एक 21 वर्षीय युवती ने बाबा पर अलवर में सात अगस्त को उसके साथ आश्रम में दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। पीड़ित युवती का परिवार पिछले 15 वर्षों से बाबा का अनुयायी है और माना जा रहा है कि इस परिवार ने बाबा को काफी दान भी दिए हैं।

निजी अस्पताल में हो गए थे भर्ती, डॉक्टरों ने बताया फिट

दुष्कर्म के आरोप के बाद बाबा पुलिस सुरक्षा में बुधवार को एक निजी अस्पताल के सघन चिकित्सा कक्ष में भर्ती हो गए थे। शुक्रवार को चिकित्सकों ने उन्हें फिट घोषित कर दिया और उन्हें निजी वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया। बाबा के अनुयायी भारत के अलावा विदेशों में भी हैं।

युवती से कराई पहचान

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवती के बयान दर्ज कर लिए हैं और उसे आश्रम में उस कमरे की पहचान कराने के लिए ले जाया गया, जहां यह अपराध हुआ था। उसे बाबा के उस भक्त की भी पहचान कराने के लिए आश्रम ले जाया गया था, जिसने उसे अलवर रेलवे स्टेशन पहुंचाया था। पुलिस ने बाबा के उस कमरे को सील कर दिया है, जहां से वह अपने अनुयायियों को संबोधित करते थे।

बिलासपुर थाने में दर्ज कराया था मामला
युवती ने पहले इस मामले को छत्तीसगढ़ में बिलासपुर पुलिस थाने में दर्ज कराया था, जिसे बाद में अलवर के अरावली विहार पुलिस थाने में स्थानांतरित कर दिया गया था। यह मामला ऐसे समय में प्रकाश में आया है, जब पिछले माह 25 अगस्त को पंचकुला की एक विशेष अदालत ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को दो शिष्याओं के साथ दुष्कर्म के मामले में 20 वर्ष कारावास की सजा सुनाई थी।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement