ajmer news : Minister of State for Education vasudev devnani inaugurated water supply scheme of 1.25 crore in ajmer-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:06 pm
Location
Advertisement

शिक्षा राज्यमंत्री ने किया सवा दो करोड़ की जलप्रदाय योजना का शुभारम्भ

khaskhabar.com : शनिवार, 17 मार्च 2018 10:03 PM (IST)
शिक्षा राज्यमंत्री ने किया सवा दो करोड़ की जलप्रदाय योजना का शुभारम्भ
अजमेर। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र का माकड़वाली गांव भी अब घर-घर जलापूर्ति से जोड़ दिया जाएगा। माकड़वाली गांव में प्रत्येक घर को सीधा कनेक्शन और बीसलपुर के पानी की जलापूर्ति संभव होगी। सवा दो करोड़ की योजना से आजादी के बाद पहली बार यहां घर-घर जलापूर्ति संभव हो पा रही है। योजना से हजारों लोग लाभान्वित होंगे।

शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने शनिवार को अजमेर के माकड़वाली में आजादी के बाद से प्रतीक्षित जलप्रदाय योजना का शुभारंभ किया। इस अवसर आयोजित कार्यक्रम में देवनानी ने कहा कि माकड़वाली क्षेत्र में लम्बे समय से घर-घर पेयजल कनेक्शन की आवश्यकता थी। चुनाव प्रचार के दौरान हमने क्षेत्र के ग्रामीणों से वादा किया था कि इस समस्या का समाधान किया जाएगा। लम्बे समय से प्रयासों के बाद अब हमे सफलता मिली है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में राज्य सरकार ने सैकड़ों करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए हैं। अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में भी एक हजार करोड़ से अधिक के कार्य हुए हैं। आने वाले कुछ महिनों में सैकड़ों करोड़ रुपयों के नए कार्य करवाए जाएंगे।

जिला प्रमुख वंदना नोगिया ने कहा कि राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए हैं। महात्मा गांधी नरेगा, ग्रामीण गौरव पथ, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, राज श्री योजना एवं ऐसी ही अनेक कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों को विकसित किया गया है। कार्यक्रम को श्रीनगर प्रधान सुनीता रावत, ओमप्रकाश भड़ाना एवं अन्य वक्ताओं ने संबोधित किया। इस अवसर पर राजेश शर्मा, गांव के पंच प्रधान एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे। इससे पूर्व गांव में देवनानी एवं अन्य अतिथियों का राजस्थानी परम्परा के अनुसार स्वागत किया गया।

सड़क का लोकार्पण

शिक्षा पंचायतीराज राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने शनिवार को वार्ड 3 स्थित न्यू गीता कॉलोनी में विधायक कोष से नवनिर्मित सड़क का लोकार्पण किया। इस अवसर पर स्थानीय पार्षद ज्ञान सारस्वत सहित अन्य क्षेत्रवासी उपस्थित थे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement