ajmer news : Minister of Education vasudev devnani inaugurated development work at Hathi kheda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:10 am
Location
Advertisement

शिक्षा राज्यमंत्री ने हाथीखेड़ा में किया विकास कार्य का शुभारंभ

khaskhabar.com : शनिवार, 25 नवम्बर 2017 11:45 PM (IST)
शिक्षा राज्यमंत्री ने हाथीखेड़ा में किया विकास कार्य का शुभारंभ
जयपुर/अजमेर। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने शनिवार को हाथीखेड़ा ग्राम पंचायत में चामुण्डा चौराहे पर लगभग 66 लाख की लागत के विकास कार्य का शुभारंभ किया।

देवनानी ने कहा कि फायसागर रोड स्थित चामुण्डा चौराहे से सीआरपीएफ के गेट तक लगभग 440 मीटर की दूरी तक सड़क एवं नाली का निर्माण कार्य लगभग 66 लाख की लागत से करवाया जाएगा। चामुण्डा माता का मन्दिर अजमेर ही नहीं, बाहर के धार्मिक व्यक्तियों के लिए भी श्रद्धा का केन्द्र है। इस सड़क एवं नाली के निर्माण से श्रद्धालुओं को सुविधा होगी। मन्दिर तक जाने का रास्ता सुगम होगा। वर्तमान सरकार ने अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए अरबों रुपए उपलब्ध करवाए हैं। विकास कार्य होने से अजमेर का कायाकल्प हुआ है। उन्होंने कहा कि अजमेर के विकास को अपनी आंखों से साक्षात देखा जा सकता है। आनासागर के चारों ओर बनने वाला पाथवे मुम्बई की चौपाटी की तरह विकसित होगा। अजमेर शहर को नियमित पानी उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने पर्याप्त बजट दिया है।

उन्होंने कहा कि गांवों को भी शहरों की तरह स्वच्छ एवं सुविधायुक्त बनाने के लिए सरकार दृढ़ संकल्पित है। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए ग्राम पंचायतों को घर-घर कचरा संग्रहण के लिए एक वाहन तथा दो सफाईकर्मी उपलब्ध करवाए जाएंगे। गांव का भी सर्वांगीण विकास होगा।
इस अवसर पर नगर निगम के महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, पंचायत समिति सदस्य महेन्द्र सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार लालवानी एवं भगवान भाट सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement