ajmer news : It is Deepawali time, Meet people Full electricity : rajasthan chief minister vasundhara raje-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:05 pm
Location
Advertisement

दीपावली का समय है, लोगों के घरों में नहीं रहे अंधेरा : मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : शनिवार, 14 अक्टूबर 2017 6:46 PM (IST)
दीपावली का समय है, लोगों के घरों में नहीं रहे अंधेरा : मुख्यमंत्री
जयपुर/केकड़ी/अजमेर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि देशभर में कोयले की कमी चल रही है। इस कारण प्रदेश में भी बिजली सप्लाई पर असर पड़ा है, लेकिन उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं कि चाहे कितनी भी महंगी बिजली खरीदनी पड़े, प्रदेशवासियों को पर्याप्त बिजली मिलनी चाहिए। राजे ‘मुख्यमंत्री जनसंवाद‘ कार्यक्रम के तहत शनिवार को अजमेर के केकड़ी कस्बे में समाज के सभी प्रतिनिधियों को सम्बोधित कर रही थीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशवासियों की बिजली की समस्या उनकी समस्या है। दीपावली का समय है, लोगों को बिजली को लेकर परेशानी नहीं होनी चाहिए और बिजली आपूर्ति के समय ट्रिपिंग जैसी समस्या भी नहीं होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने प्रदेशवासियों से बिजली की छीजत रोकने और बेवजह बिजली खर्च नहीं करने की भी अपील की।

केवल घोषणाएं ही नहीं, काम भी किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने केवल घोषणाएं ही नहीं की हैं, उन्हें जमीन पर उतारने का भी काम किया है। जो कहा है वह करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि 36 की 36 कौम और सब मजहबों का आदर करते हुए ही उनकी सरकार ने प्रदेश का विकास किया है। उसी का नतीजा है कि आज प्रदेश में ‘सबका साथ-सबका विकास’ का सपना साकार होता दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से सभी समाजों को आगे बढ़ाने की जो हमारी सोच है उसको गति मिल रही है। इस कार्यक्रम की एक बड़ी वजह यह भी है कि हमें जमीनी हकीकत का भी पता चल रहा है।

बेटियों के नाम लगाएं पेड़

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के सभी वर्ग अपने-अपने मंदिरों और आस्था केन्द्रों तक जाने वाले रास्तों पर अपनी बेटियों के नाम पर उनके जन्म एवं विवाह के अवसरों पर पौधे लगाएं और उस दिन को यादगार बनाएं। संसदीय सचिव तथा विधायक शत्रुघ्न गौतम ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में ऐसी पहली अवधारणा सामने आई है, जिसके तहत अलग-अलग स्थानों पर मुख्यमंत्री स्वयं योजनाबद्ध रूप से कार्यक्रम कर सभी समाजों के लोगों से सीधा संवाद कर रही हैं।

मुख्यमंत्री का जताया आभार




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/5
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement