ABVP student leaders protest at Ruhalkhand University-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:23 am
Location
Advertisement

रुहेलखंड विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी के छात्रनेताओं पर लाठी चार्ज

khaskhabar.com : शुक्रवार, 28 जुलाई 2017 5:40 PM (IST)
रुहेलखंड विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी के छात्रनेताओं पर लाठी चार्ज
बरेली। रुहेलखंड विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी के छात्रनेताओं पर शुक्रवार दोपहर पुलिस और आरएएफ ने लाठी चार्ज कर दिया। इससे भगदड़ मच गई। लाठीचार्ज से दर्जनों एबीवीपी छात्रनेताओं को गंभीर चोट लगी। पुलिस और आरएएफ ने एबीवीपी छात्रनेताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।
गुरुवार को एबीवीपी के दो पदाधिकारियों के साथ हुई मारपीट की घटना के विरोध में सैकड़ों एबीवीपी कार्यकर्ता विवि पहुंचे थे और सुरक्षा प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। तभी कुलपति अंदर चले गए और फिर आरएएफ के जवानों ने लाठीचार्ज कर दिया। दर्जनों छात्रों को लाठियों से ऐसी चोट लगी कि उनका खून निकल आया। एबीवीपी छात्रनेता गुरुवार को ही धमकी दे गए थे कि शुक्रवार सुबह वे विवि में तालाबंदी करेंगे। इसको देखते हुए कुलपति ने प्रशासन से सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की। प्रशासन ने सुरक्षा भेजकर सुबह से ही परिसर को छावनी बना दिया। दो थानों की पुलिस और आरएएफ के जवान कैंपस में तैनात कर दिए गए। प्रशासनिक भवन के अंदर भी आरएएफ के दर्जनों जवान मोर्चा लिए हुए थे।

आज बरेली और मुरादाबाद मंडल के सभी नौ जिलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता जूलूस की शक्ल में बरेली महानगर संगठन मंत्री राहुल चौहान, सुमित सैनी,अवनीश चौबे के साथ प्रशासनिक भवन पहुंच गए। वहां सुरक्षा प्रभारी को हटाने की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। जमकर नारेबाजी की। छात्रनेताओं से मिलने कुलपति प्रो. अनिल शुक्ला ज्ञापन लेने पहुंचे तो वहां मौजूद छात्रनेताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। कहा कि ज्ञापन लेने से काम नहीं चलेगा सुरक्षा प्रभारी दुर्वेंद्र सिंह को हटाया जाए। इस दौरान कुलपति के साथ छात्रनेताओं की कहासुनी हो गई। कर्मचारी भड़के तो एक कर्मचारी को छात्रनेताओं ने कॉलर पकड़कर खींच लिया।

इसके बाद कुलपति प्रशासनिक भवन के अंदर चले गए और आरएएफ को निपटने का इशारा कर दिया। इसके बाद तो आरएएफ और पुलिस ने छात्रनेताओं पर लाठियां तोड़ दी। दौड़ा-दौड़ाकर उनको पीटा गया। गिरते पड़ते छात्र प्रशासनिक भवन से भाग खड़े हुए उनको गेट तक दौड़ाकर पुलिस ने पीटा। लाठीचार्ज के थोड़ी देर बाद ही विवि में सन्नाटा पसर गया। भड़की एबीवीपी बरेली मुरादाबाद मंडल में में आंदोलन का ऐलान छात्रों पर लाठीचार्ज से भड़की एबीवीपी ने आंदोलन तेज करने का ऐलान कर दिया है।

एबीवीपी के महानगर संगठन मंत्री राहुल चौहान ने कहा कि कुलपति के इशारे पर लाठीचार्ज किया गया। पहले छात्रनेताओं को पीटा गया और विरोध करने आए छात्रों पर लाठियां बरसाईं गईं। राहुल चौहान के साथ एबीवीपी के छात्रनेता विवि में ही धरने पर बैठ गए हैं। राहुल चौहान ने कहा कि अब विवि ही नहीं कॉलेजों तक भी आंदोलन फैलेगा। यह था मामला रुहेलखंड विश्वविद्यालय में गुरुवार को एबीवीपी के महानगर संगठन मंत्री राहुल चौहान और महानगर उपाध्यक्ष अतुल भारद्वाज के साथ सुरक्षाकर्मियों ने मारपीट की थी। दोनों ने प्रशासनिक भवन के सामने कार में बैठे थे। कार हटाने को लेकर कहासुनी के बाद मारपीट हुई थी। बाद में छात्रनेताओं ने अपने साथियों के साथ गार्डों को दौड़ाकर पीटा। इसके बाद कुलसचिव कार्यालय में एबीवीपी ने हंगामा काटा था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement