A days sign of protest against e-name system, warning to the government-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:13 am
Location
Advertisement

ई-नेम प्रणाली के विरोध में एक दिन की सांकेतिक हङताल, दी सरकार को चेतावनी

khaskhabar.com : मंगलवार, 05 सितम्बर 2017 5:56 PM (IST)
ई-नेम प्रणाली के विरोध में एक दिन की सांकेतिक हङताल, दी सरकार को चेतावनी
भिवानी। पूरे प्रदेश सहित भिवानी में भी अनाज मंडी व्यापारी सरकार के विरोध में उतर आए हैं। ई-नेम प्रणाली के विरोध में मंडी व्यापारियों ने एक दिन की सांकेतिक हङताल कर ये फैसला वापस लेने की मांग की है। साथ ही चेतावनी दी है कि सरकार ने ये फैसला वापस नहीं लिया तो आने वाले चुनावों में भाजपा से हिसाब लिया जाएगा।
केन्द्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते ये अनाज मंडी के व्यापारी हैं। ये व्यापारी ऑॅनलाईन बिक्री के लिए शुरु की गई ई-नेम प्रणाली का विरोध कर रहे हैं। बता दें कि ई-नेम प्रणाली लागू होने के बाद अनाज मंडी में हर फसल की ऑॅनलाईन बोली व खरीद होगी और किसान को उसकी फसल के दाम नगद की बजाय 24 घंटे में उसके बैंक खाते में जाएंगे। व्यापारियों का मत है कि ऑॅनलाईन बोली व खरीद से किसान को पता नहीं चलेगा कि उसकी फसल किस व्यापारी ने खरीदी है और व्यापारी के लिए भी किसान के खाते में 24 घंटे में पैसे जमा करवा पाना संभव नहीं होगा।
इसी के विरोध में पूरे हरियाणा समेत मंगलवार को भिवानी के अनाज मंडी व्यापारी भी सरकार के इस फैसले के विरोध में उतरे और ग्रेन मर्चेण्टस एसोसिएशन के बैनर तले एक दिन अनाज मंडी में सांकेतिक हङताल कर सरकार के खिलाफ रोष जताया। अनाज मंडी के जिला प्रधान सुभाष मित्तल ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार किसानों और व्यापारियों के लेकर जो भी वादे करती है वो झुठे होते हैं। सरकार हमेशा किसान व व्यापारी के साथ धोखा करती है। उन्होने कहा कि ये ई-नेम प्रणाली का फैसला वापस नहीं लिया तो व्यापारी किसानों के साथ मिलकर हरियाणा को बंद कर देंगें और आने वाले चुनावों में भाजपा से जवाब मांगेंगें।बाइट- सुभाष मित्तल (अनाज मंडी प्रधान)
मंडी प्रधान सुभाष मित्तल ने आरोप लगाया कि सरकार भ्रष्टाचार खत्म करने के नाम पर फसलों की ऑॅनलाईन बोली व खरीद करने की बात कह रही है, जो गलत है। उन्होने कहा कि व्यापारी या किसान कोई भ्रष्टाचार नहीं करता। भ्रष्टाचार तो अधिकारी करते हैं और भाजपा सरकार बनने के बाद तो पीएम मोदी व सीएम खट्टर के दावों के उल्ट भ्रष्टाचार कम होने की बजाय 10 गुणा बढा है। बाइट- सुभाष मित्तल (अनाज मंडी प्रधान)
वहीं जब इस बारे में मार्केट कमेट चेयरमैन बाबू लाल से की तो उन्होने बताया कि उन्होने व्यापारियों का मांगपत्र ले लिया है और वो उनकी मांगों को कृषि मंत्री व सीएम मनोहरलाल तक पहुंचा देंगें

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement