8 people arrested on illegal sand mining in Punjab-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:01 pm
Location
Advertisement

रेत की अवैध माइनिंग पर कार्रवाई, 8 लोग गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 24 मार्च 2017 7:29 PM (IST)
रेत की अवैध माइनिंग पर कार्रवाई, 8 लोग गिरफ्तार
फाजिलका। जिला प्रशासन ने जिले के 13 गांव में चल रहे रेत की अवैध माइनिंग पर कारोबार पर छापेमारी कर सात वाहनों को जब्त किया, साथ ही आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

रेत माफिया द्वारा पंजाब में इस सफेद सोने का काला कारोबार पिछले लंबे समय से चलाया जा रहा था, जिस पर पहले रह चुकी सरकार में विपक्ष के रूप में कांग्रेस सरकार द्वारा समय-समय पर आवाज उठाई गई थी और लेकिन रेत माफिया रेत के इस अवैध कारोबार में अपनी जड़ें जमाए बैठा था। अब पंजाब में कांग्रेस सरकार आने पर कुछ हीं हफ्तों में रेत माफिया के इस नाजायज कारोबार पर शिकंजा कसा गया है।

पंजाब भर में रेत माफिया के खिलाफ एक अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत जिला फाजिलका प्रशासन द्वारा चल रहे इस रेत के नाजायज खड्डों पर छापामारी की गई और कई वाहनों सहित 8 लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जिला फाजिलका पुलिस के एसपी इंवेस्टीगेशन हरमीत सिंह ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का के आदेशों के अनुसार पूरे जिले में इस रेत की अवैध माइनिंग के चल रहे कारोबार के खिलाफ पूरे जिले के फाजिल्का और जलालाबाद के अलग-अलग 13 गांव में छापामारी की गई। उन्होंने कहा कि डिप्टी कमिश्नर द्वारा चार सदस्यी एक कमेटी बनाई गई थी जिसकी देखरेख में उन्होंने पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स बनाई, जहां इस फोर्स के मुलाजिमों ने फाजिल्का और जलालाबाद के चल रहे रेत के नाजायज खड्डों पर छापामारी कर मौके से एक बुलडोजर, तीन ट्रैक्टर-ट्रालियां और एक ट्राली और दो रेहडों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने तीन मामले जलालाबाद और दो मामले फाजिल्का थाना सदर में दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा रेत के अवैध माइनिंग को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी आदमी नाजायज माइनिंग करते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement