51st senior state football tournament begins in Kangra Himachal Pradesh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 7:27 am
Location
Advertisement

कांगड़ा में 51वीं सीनियर स्टेट फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू

khaskhabar.com : गुरुवार, 14 दिसम्बर 2017 5:45 PM (IST)
कांगड़ा में 51वीं सीनियर स्टेट फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू
धर्मशाला। 51वीं राज्य स्तरीय सीनियर फुटबॉल प्रतियोगिता स्थानीय एमसी ग्राउंड में शुरू हुई। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन व साईं फुटबॉल अकादमी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता का शुभारंभ वीरवार को मस्कट (ओमान) स्थित डालमा एनर्जी कंपनी में बतौर ड्रिलिंग सुपरिंटेंडेंट कार्यरत संजीव कुमार गुप्ता ने किया। चार दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से आई 13 टीमें भाग ले रही हैं।

यह जानकारी हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया को-ऑर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने दी। अपने संबोधन में मुख्यातिथि संजीव गुप्ता ने फुटबॉल खेल को गांव-गांव तक लोकप्रिय बनाने के लिए राज्य फुटबॉल एशोसिएशन की प्रशंसा करते हुए कहा कि एशोसिएशन के पदाधिकारियों के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में हिमाचल ने फुटबॉल खेल में नए आयाम स्थापित किये हैं।

गुप्ता ने कहा कि यह प्रयास स्वस्थ समाज की स्थापना में एक मील पत्थर भी साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में फुटबॉल जिस मुकाम पर पहुंचा है उसका श्रेय एशोसिएशन के महासचिव दीपक शर्मा व उनकी टीम को जाता है जिनके अनथक प्रयासों से राज्य में फुटबाल लोकप्रिय हुआ है। इस मोके पर प्रदेश फुटबॉल एशोसिएशन के राज्य महासचिव दीपक शर्मा ने प्रदेश में चल रही फुटवाल की गतिविधियों की जानकारी देते हुए प्रदेश के सभी युवा क्लबों को एशोसिएशन से जुडऩे का भी आग्रह किया।

दीपक शर्मा ने कहा कि एशोसिएशन के प्रयासों से जिस प्रकार बच्चे और युवा पीढ़ी फुटबॉल खेल के साथ जुडऩे लगे हैं, उससे उनका मानसिक व शारीरिक विकास तो हो ही रहा है और साथ में वह नशे जैसी भयंकर बुराइयों से भी दूर हो रहे हैं। उन्होंने प्रतियोगिता के दौरान खिलाडिय़ों से अनुशासन बनाए रखने के साथ खेल को एक खिलाड़ी की भावना से खेलने पर भी बल दिया। उन्होंने खिलाडिय़ों व खेल प्रेमियों से आग्रह किया कि वह फुटबॉल खेल को हर गांव तक पहुंचाने में एशोसिएशन का सहयोग करें ताकि स्वस्थ व निर्भीक समाज की स्थापना होने के साथ प्रदेश भी नशामुक्त बन सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement