28 police officers made Nodal officers to stop illegal sale of tobacco-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:20 am
Location
Advertisement

तंबाकू की अवैध बिक्री रोकने के लिए 28 पुलिस अफसर नोडल अधिकारी बनाए

khaskhabar.com : गुरुवार, 08 मार्च 2018 9:16 PM (IST)
तंबाकू की अवैध बिक्री रोकने के लिए 28 पुलिस अफसर नोडल अधिकारी बनाए
चंडीगढ़। स्वास्थय मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने कहा है कि राज्य में तंबाकू बेचने और उसके प्रयोग को रोकने के लिए पुलिस के 28 अधिकारियों को नोडल अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया गया है।

मोहिंदरा ने कहा कि सूबे के लिए कैंसर एक गंभीर विषय है क्योंकि तंबाकू का प्रयोग से पंजाब में 80 व्यक्ति प्रतिदिन अपनी जान गंवा लेते हैं। इस मुद्दे की गंभीरता के मद्देनजऱ स्वास्थय मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने पंजाब पुलिस के डी.एस.पी और एस.पी. रैंक के सीनियर अधिकारियों को नोडल अधिकारी के तौर पर नामज़द किया है जिससे नाबालिगों को अवैध तौर पर तंबाकू उत्पाद बेचने वाले दोषियों को काबू किया जा सके।
उन्होंने बताया कि इन अधिकारियों की नोडल अधिकारियों के तौर पर नामज़दगी पंजाब स्वास्थय व्यवस्था निगम में एक जागरूकता वर्कशाप के दौरान की गई है। इस जागरूकता वर्कशाप संबंधी और जानकारी देते हुये एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस वर्कशाप की अध्यक्षता ब्यूरो ऑफ इनवेस्टीगेशन के निदेशक प्रबोध कुमार ने की। उन्होंने सेहत विभाग को यह यकीन दिलाया कि पुलिस विभाग तंबाकू के ख़ात्मे संबंधी कानून को कठोरता से लागू करन के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग और स्वास्थय विभाग अवैध, ग़ैर-कानूनी और अनैतिक पदार्थ जैसे खुली सिगरटें की बिक्री, हुक्का बार और नाबालिगों को तंबाकू उत्पादों की बिक्री को रोकने के लिए आपसी तालमेल के साथ काम करेंगे। उन्होंने इस अवसर पर ही पुलिस अधिकारियों को उन लोगों पर नकेल डालने के लिए निर्देश भी जारी किये जो ऐसे पदार्थों से हमारे नौजवानों को बिगाड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement