Red wine makes you feel comfortable and sexy-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 8:03 am
Location
Advertisement

‘रेड वाइन आपको सहज और सेक्सी महसूस कराता है’

khaskhabar.com : शुक्रवार, 24 नवम्बर 2017 11:24 AM (IST)
‘रेड वाइन आपको सहज और सेक्सी महसूस कराता है’
लंदन। किसी थकान भरे दिन के बाद आराम महसूस करना चाहते हैं, तो बेहतर है कि वाइन या बीयर का सेवन करें। जबकि स्पिरिट्स (कम अल्कोहल की मात्रा वाली ड्रिंक) का सेवन उस दिन करें, जिस दिन आप अधिक आत्मविश्वास या सेक्सी महसूस करना चाहते हैं। मादक पदार्थों का भावनाओं पर असर को लेकर किए गए अब तक के सबसे बड़े पैमाने पर किए गए एक अध्ययन के निष्कर्ष में यह बातें कही गई है। इस अध्ययन में 18 से 34 साल की उम्र के करीब 30,000 वयस्क शामिल हुए।

इस अध्ययन में करीब 59 फीसदी प्रतिभागियों ने स्पिरिट्स जैसे वोदका, जिन, व्हिस्की और अन्य हार्ड अल्कोहल को पीने के बाद ऊर्जा, आत्मविश्वास महसूस करने की बात कही। वहीं, 10 में 4 प्रतिभागियों ने इन्हें पीने के बाद खुद को सेक्सी महसूस करने की बात कही।

यह अध्ययन बीएमजे ओपेन जर्नल में प्रकाशित किया गया है। हालांकि केवल 20 फीसदी प्रतिभागियों ने ही स्पिरिट्स ड्रिंक्स पीने के बाद आराम महसूस करने की बात कही। मनोभावनों पर सबसे ज्यादा असर हार्ड ड्रिंक डालता है, जिसमें रेड वाइन (53 फीसदी) और उसके बाद बीयर (50 फीसदी) है।

स्पिरिट्स पीने से जहां मन से नकारात्मक भावनाएं अन्य मादक पदार्थ पीने की अपेक्षा अधिक दूर होती है। इसे पीने वाले करीब 30 फीसदी लोगों ने कहा कि इससे आक्रामकता आती है, जबकि रेड वाइन पीने वाले करीब 2.5 फीसदी लोगों ने ही आक्रामकता की बात कही।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement