Possession of illegal doda of crores under the guise of cotton seeds, two accused arrested, -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:30 am
Location
Advertisement

कपास के बीज की आड़ में ले जा रहे थे करोडों का अवैध डोडा पोस्त, दो गिरफ्तार...

khaskhabar.com : सोमवार, 11 दिसम्बर 2017 7:00 PM (IST)
कपास के बीज की आड़ में ले जा रहे थे करोडों का अवैध डोडा पोस्त, दो गिरफ्तार...
बाड़मेर। जिला बाड़मेर की स्पेशल टीम और कल्याणपुर पुलिस थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध डोडा पोस्त एक ट्रक जब्त किया। पुलिस ने 2 हजार 457 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त जब्त करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से 1 पिस्टल 5 कारतूस भी जब्त किए।

डॉ. गगनदीप सिंगला, पुलिस अधीक्षक, जिला बाड़मेर के मुताबिक सूत्रों से जानकारी मिली कि एक ट्रक संख्या आर.जे. 19 जी.बी. 9601 में अवैध डोडा पोस्त भरा हुआ है। यह ट्रक जोधपुर से बालोतरा मेगा हाईवे पर जा रहा है जिसमें भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ ले जाया जा रहा है। इस दौरान पुलिस की स्पेशल टीम ने धवा गांव के पास एक ट्रक को को जब्त कर लिया। यह जोधपुर से बालोतरा की तरफ जा रहा था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रक चालक और परिचालक को दबोच लिया। पुलिस ने जब ट्रक में भरे माल के बारे में पूछा तो आरोपियों ने कपास के बीज भरे होने की जानकारी दी।

पहले पुलिस ने जब ट्रक के अंदर भरे हुए माल को चैक किया तो उसमें कपास का बीज पाया गया। लेकिन जब ट्रक में उपर से भरे कपास बीज की बोरियों की चार परतें हटाई गई तो नीचे अवैध डोडा भरा हुआ पाया गया। इन अवैध डोडा पोस्त के बोरियों को इस तरह भरा गया कि किसी को भी इसका पता नहीं चल सके।

प्रारम्भिक पूछताछ में मुलजिमों ने बताया कि जब्त डोडा पोस्त नीमच (मध्यप्रदेश) और छोटी सादड़ी के बीच कहीं से भरवाया गया है। इन मुलजिमों को यह ट्रक हाईवे पर तलाब के पास लाकर दिया गया था, जिसे बालोतरा के आगे सिणधरी की तरफ मेगाहाईवे तक पहुंचाना था।

पुलिस ने ट्रक को जब्त कर इसमें भरे अवैध डोडा पोस्त का मापतौल किया। इसमें करीब 117 कट्टों में 2 हजार 457 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त पाया गया। ट्रक के केबीन में 1 पिस्टल मय 7.65 एमएम के 5 कारतूस मिले जिन्हें जब्त किया। बरामद अवैध डोडा पोस्त की अनुमानित कीमत सवा करोड़ रूपये आंकी गई है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी ओमाराम और सुभा है। दोनों आरोपी जोधपुर के रहने वाले है।

गौरतलब है कि माह नवम्बर में भी बाड़मेर पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध पोस्त डोडा बरामद करने में सफलता प्राप्त की गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement