Kidnapped four years ago, kid was kidnapped, now found, woman arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:05 pm
Location
Advertisement

चार साल पहले अपहरण करके बेचा था बच्चा, अब जाकर मिला, महिला गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 25 जुलाई 2017 9:45 PM (IST)
चार साल पहले अपहरण करके बेचा था बच्चा, अब जाकर मिला, महिला गिरफ्तार
हिसार। एक बच्चे का अपहरण कर उसे बेचने की आरोपी महिला को पुलिस ने चार साल बाद गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने जिस महिला को बच्चा बेचा था उससे बरामद कर लिया है।
चार वर्ष पूर्व बरवाला से बच्चे का अपहरण कर उसे बेचने की अभियुक्त खरकड़ा निवासी सावित्री को पुलिस ने बरवाला से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी जयपाल सिंह और एसएचओ गौरव शर्मा ने सोमवार देर शाम बरवाला पुलिस स्टेशन में एक पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सावित्री ने ही वार्ड नंबर 14 से पंकज नामक एक बच्चे का अपहरण कर उसे रोहतक में बाला नामक एक महिला को ढाई लाख रुपये में बेच दिया था। बरवाला पुलिस ने रोहतक में जाकर पंकज को उसके कब्जे से सकुशल बरामद किया और मजिस्ट्रेट के समक्ष उसका बयान दर्ज कराया। सावित्री को मंगलवार को हिसार कोर्ट में पेश किया जाएगा। उसे पुलिस रिमांड पर लेकर अन्य अभियुक्तों व बरवाला क्षेत्र से लापता अन्य बच्चों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक सावित्री से बच्चे को खरीदने वाली रोहतक निवासी बाला के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अनुसार सावित्री के पति का निधन हो चुका है और उसने अपने तीन बच्चों को रोहतक के अनाथ आश्रम में छोड़ रखा है।

नए कपड़ों का लालच देकर किया था अपहरण

डीएसपी जयपाल सिंह ने बताया कि पुलिस पूछताछ ने सावित्री ने कबूल किया कि पंकज को नए कपड़े दिलाने का लालच देकर अपहरण किया गया था। बाद में उसे किला मोहल्ला रोहतक में ले जाकर बेच दिया। उधर पंकज ने बताया कि वह अपनी मां बाला के साथ ही जाना चाहता है और उसी के साथ रहना चाहता है।

बच्चे के परिजन व पड़ोसी पहुंचे पुलिस स्टेशन

शास्त्री नगर से चार साल पहले अपहृत बच्चे के के परिजन व पड़ोसी बरवाला पुलिस स्टेशन पहुंच गए और अभियुक्तों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने बताया कि पंकज के लापता होने से दो माह पूर्व उसकी मां उर्मिला भी लापता हो गई थी जिसका अब तक सुराग नहीं लग सका है।

सावित्री पर बच्चा चोर गिरोह चलाने का शक

बरवाला से चार साल पहले बच्चा चोरी कर रोहतक में बेचने वाली महिला सावित्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को शक है कि महिला बच्चा चोरी करने का बड़ा गैंग चला रही है। उधर, किला मोहल्ले की रहने वाली बाला का कहना है कि उसका क्या कसूर है। उसने तो पंकज को अपने सगे बेटे से भी अधिक प्यार दिया। उसे अच्छे स्कूल में पढ़ाया। पुलिस ने उससे उसका बच्चा छीनकर दूसरे को दे दिया है। सावित्री ने बताया था कि यह बच्चा उसका है और आर्थिक तंगी में उसे बेच रही है। यदि उसे पता होता कि बच्चा चोरी का है तो वह नहीं लेती।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement