Interstate vehicle thieves caught gang, 19 vehicals recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:45 pm
Location
Advertisement

अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह पकड़ा, 19 गाड़ियां बरामद

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 जून 2017 6:10 PM (IST)
अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह पकड़ा, 19 गाड़ियां बरामद
फाजिल्का। पुलिस ने एक ऐसे अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है जो अलग-अलग राज्यों पंजाब हरियाणा राजस्थान से गाड़ियां चोरी कर दूसरे राज्यों में बेचते थे। पुलिस ने इस गिरोह के 10 सदस्यों में से पांच सदस्यों से 19 गाड़ियों जिनकी कीमत डेढ़ करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है के सहित गिरफ्तार किया है।

फाजिल्का पुलिस लाइन में बुलाई गई प्रेस वार्ता के दौरान आई जी पुलिस बठिंडा रेंज सुखविंदर सिंह शीना ने बताया कि एक पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ जिला फाजिल्का के दो थानों में मामले दर्ज किए हैं। यह पकड़े गए आरोपियों में से दो हरियाणा के और दो पंजाब के और एक राजस्थान का रहने वाला है जहां इन मुजरिमों से कुल 19 गाड़ियां उन्होंने बरामद की है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा अभी इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है जिसमें और भी कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है । उन्होंने बताया कि यह अंतर राज्य गिरोह दूसरे राज्यों से गाड़ियां चोरी कर जैसे पंजाब हरियाणा राजस्थान की गाड़ियां चोरी कर एक दूसरे राज्यों में बेचते थे। यह गिरोह इन गाड़ियों पर नकली इंजन नंबर और नकली चेसिस नंबर लगाकर कबाड़ी की दुकान से खरीदी गई पुरानी आरसी लगाकर गाड़ियां बेचता था। इस गिरोह के सदस्य खुद ही मंडी लगाकर गाड़ियां बेचते थे। पकड़ी गई इन गाड़ियों की कीमत डेढ़ करोड़ से भी ज्यादा बनती है।

इस मामले की जांच खुद जिला फाजिलका के एसएसपी केतन बलिराम पाटिल करेंगे और इस मामले में और भी बड़े खुलासे होने की उम्मीद करजताई जा रही है। इस मामले में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वह पंजाब हरियाणा राजस्थान राज्यों के हाईवे से गाड़ियां चुराते थे। वह फाजिल्का अबोहर के डीलरों को बेच देते थे। उन्हें हर गाड़ी पर 10 से 15000 पर एक गाड़ी में कमाई होती थी। इनमें से एक आरोपी ने बताया कि वह फाइनेंस पर ली हुई गाड़ियों को लेकर उनके नंबर बदल कर बेचते थे जिनमें उन्हें 500 10000 रुपए कमाई होती थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement