Railway engine in Karnataka moves six km without driver-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 1:08 pm
Location
Advertisement

बिना ड्राइवर दौड़ा इंजन, बाइक से पीछा कर फिल्मी अंदाज में रोका

khaskhabar.com : गुरुवार, 09 नवम्बर 2017 4:26 PM (IST)
बिना ड्राइवर दौड़ा इंजन, बाइक से पीछा कर फिल्मी अंदाज में रोका
कलबुर्गी। कर्नाटक के कलबुर्गी में रेलवे से जुड़ा एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां ट्रेन का इलेक्ट्रिक इंजन बिना ड्राइवर के चल पड़ा और 13 किमी तक आगे बढ़ गया। लेकिन, ट्रेन के ड्राइवर ने बाइक से फिल्मी अंदाज में इंजन का पीछा किया और उसमें सवार होकर इंजन पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार अपरान 3 बजे वाडी जंक्शन पहुंची चेन्नई-मुंबई ट्रेन जब बोगियों में डीजल इंजन जोड़े जाने के लिए रुकी, तभी यह घटना घटी।

वाडी से महाराष्ट्र के सोलापुर जाने के मार्ग में विद्युतिकरण नहीं होने के कारण ट्रेन की बोगियों में डीजल इंजन जोड़ा जाना था। अधिकारियों ने बताया कि मुंबई ट्रेन में नियमित रूप से डीजल इंजन जोड़ा जाता है जो वाडी से सोलापुर के लिये अपनी आगे की यात्रा पर रवाना होती है। लेकिन इसी बीच लोको पायलट के इससे उतर जाने के बाद गलती से इलेक्ट्रोनिक इंजन अपने आप चलने लगा।

घटना से स्तब्ध लोको पायलट यह नजारा देखता रह गया लेकिन वाडी स्टेशन के अधिकारियों ने अगले कुछ स्टेशनों को सिग्नल और पटरी निर्बाध रखने के लिये कहा। अधिकारियों ने बताया कि किसी अप्रिय घटना से बचने के लिये विपरित दिशा से आती दूसरी ट्रेनों को रोक दिया गया।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement