UPSI Recruitment Examination date Declared, Examination from December 12 to 22-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:45 am
Location
Advertisement

12 से 22 दिसंबर तक होगी UPSI भर्ती परीक्षा, नोटिफिकेशन जारी

khaskhabar.com : रविवार, 03 दिसम्बर 2017 3:21 PM (IST)
12 से 22 दिसंबर तक होगी UPSI भर्ती परीक्षा, नोटिफिकेशन जारी
इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपीएसआई भर्ती परीक्षा 2016 को पुनः कराए जाने की डेट घोषित कर दी है । परीक्षा इसी महीने में यानी दिसंबर में ही शुरू होगी। 12 से 22 दिसंबर के बीच दरोगा भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस बार भी परीक्षा ऑनलाइन यानी कंप्यूटर बेस्ड होगी। 6 दिसंबर से अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

आधिकारिक नोटिफिकेशन बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है और अभ्यर्थी वहां से पूरी डिटेल हासिल कर सकते हैं। गौरतलब है कि अखिलेश सरकार में इस भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। सत्ता परिवर्तन के बाद योगी सरकार ने जुलाई 2017 में लिखित परीक्षा का आयोजन कराया। 17 जुलाई से परीक्षा शुरू हुई, लेकिन नकल माफियाओं ने परीक्षा की सुरक्षा में सेंध लगाकर हड़कंप मचा दिया । पेपर लीक होने के बाद पूरी लिखित परीक्षा निरस्त कर दी गई । अब लगभग 5 महीने के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर परीक्षा की तिथि जारी की गई है । यूपी में दरोगा बनने की ख्वाहिश वाले युवाओं के लिए फिर से सुनहरा मौका आया है।

पुलिस प्रोन्नति एवं भर्ती बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि 12 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच दरोगा भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। अभ्यर्थी 6 दिसंबर से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर परीक्षा सेंटर के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। परीक्षा किस प्रकार की होगी इसके बारे में जानकारी लेने के लिए अभ्यर्थियों को मॉक टेस्ट की सुविधा आधिकारिक वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर ही उपलब्ध होगी। 6 दिसंबर से ही अभ्यार्थी वेबसाइट पर पर मॉक टेस्ट दे सकेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement